RSMSSB Admit Card Whatsapp Se Download राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के एडमिट कार्ड व्हाट्सएप से डाउनलोड करें

RSMSSB Admit Card Whatsapp Se Download Kaise Kare – राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने डिजिटल भारत की अभिनव पहल को आगे बढ़ाते हुए अपने सभी एडमिट कार्ड अब व्हाट्सएप के माध्यम से प्रोवाइड करवाना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आरएसएमएसएसबी भारत का पहला ऐसा चयन बोर्ड है जो कि अपनी सभी परीक्षाओं के एडमिट कार्ड व्हाट्सएप के माध्यम से परीक्षार्थियों को पहुंचाने वाला है। आज इस पोस्ट में हम आपको यह बताएंगे कि RSMSSB Admit Card Whatsapp se Download Kare किया जाता है। आप सभी जानते हैं कि जैसे ही कोई भी परीक्षा का एडमिट कार्ड अपलोड होता है तो सर्वर पर लोड बढ़ जाने के कारण एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में बहुत परेशानी होती है। इसी समस्या को दूर करते हुए RSMSSB ने बहुत ही अच्छा कार्य किया है और एडमिट कार्ड व्हाट्सएप के नंबर से भेजना शुरू कर दिया है। नीचे हम इस प्रक्रिया को संपूर्ण तरीके से आपको समझाएंगे –

Rajasthan CET Admit Card 2022

RSMSSB Admit Card Whatsapp Se Download राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के एडमिट कार्ड व्हाट्सएप से डाउनलोड करें
RSMSSB Admit Card Whatsapp Se Download

RSMSSB Admit Card Whatsapp Se Download Process

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया को बहुत ही आसान कर दिया है। बोर्ड ने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एक ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर जारी कर दिया है। जिसके माध्यम से परीक्षार्थी अपना Download RSMSSB Admit Card On Whatsapp के माध्यम से सीधे प्राप्त कर सकते हैं और इसे करने के लिए उन्हें बिल्कुल सरल तरीका अपनाना होगा जो कि हम नीचे बताने जा रहे हैं। यह तरीका अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें एवं हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर से फॉलो करें।

Punjab Patwari Recruitment 2023

आपको बता दें कि राजस्थान CET ग्रेजुएशन लेवल परीक्षा का आयोजन बोर्ड 07 और 8 जनवरी 2023 को किया जाने वाला है। लगभग 15 लाख परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। 2 दिनों तक परीक्षा चलने वाली है और प्रत्येक दिन 2 पारी में एग्जाम होने वाला है। पहली पारी सुबह 9:00 से 12:00 बजे तक और दूसरी पारी 2:30 से 5:00 बजे तक रहने वाली है। परीक्षा की समय अवधि ढाई घंटे रहेगी।

Highlights of RSMSSB Admit Card Whatsapp Se Download Kare

Organization NameRajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board
Websitersmssb.rajasthan.gov.in
Post NameAll Posts
Official Whatsapp Number+919461062046
Join Our Whatsapp+919352018749
Job LocationRajasthan
Join Telegram GroupClick Here
Artical NameDownload RSMSSB Admit Card on Whatsapp

ISRO LDC/UDC Recruitment 2023

Download RSMSSB Admit Card on Whatsapp: Big Update

राजस्थान में वर्ग 2 व 3 के लिए आयोजित होने वाली ज्यादातर परीक्षाएं राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है। इन सभी परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 7 दिन पहले जारी किए जाते हैं। उम्मीदवारों की ज्यादा संख्या के कारण जैसे ही एडमिट कार्ड सर्वर पर अपलोड होते हैं, सर्वर डाउन हो जाता है। लगभग सभी परीक्षाओं में आज यह समस्या देखने को मिलती है, लेकिन RSMSSB द्वारा इस परीक्षा इस परेशानी का सबसे सरल उपाय खोज लिया गया है एवं इसके द्वारा सभी परीक्षाओं के एडमिट कार्ड व्हाट्सएप के माध्यम से Download करवा दिए जाएंगे। हम यहां राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली सभी भर्ती परीक्षाओं के RSMSSB Admit Card Whatsapp se Download पर डाउनलोड करने के लिए सीधी और सरल भाषा में पूरा आर्टिकल लिख रहे हैं। जिसे फॉलो करके आप जल्दी से जल्दी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

MP Patwari Recruitment 2023

RSMSSB Admit Card Download on Whatsapp: Helpline Number

एडमिट कार्ड व्हाट्सएप से डाउनलोड करने के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, यह नंबर है +919461062046 । यह ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर है जो कि केवल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ही जारी किया गया है। कृपया अन्य किसी सुविधा के लिए इस नंबर पर संपर्क नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि अगर आप इस नंबर पर बार-बार मैसेज करेंगे तो बोर्ड द्वारा आपके नंबर को ब्लॉक कर दिया जाएगा एवं भविष्य में आप किसी भी प्रकार की एडमिट कार्ड इस व्हाट्सएप नंबर से डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

UKPSC Jail Warder Recruitment 2023

How to Download RSMSSB Admit Card Whastapp Se Kaise Download Kare

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के RSMSSB Admit Card Whatsapp se Download करने की संपूर्ण प्रोसेस हमने नीचे बताइ हैं, इसे फॉलो करके आप जल्दी से जल्दी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं –

  • सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के ऑफिशियल नंबर +919461062046 को अपने मोबाइल में सेव कर लेना है।
  • इसके बाद आपने जिस नंबर जिस नाम से इस नंबर को सेव किया है उस नंबर पर Hi लिख कर मैसेज करना है।
  • यह राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का हेल्पडेस्क नंबर है जो कि सिर्फ एडमिट कार्ड के लिए बनाया गया है।
  • जैसे ही आप मैसेज करोगे आपको तुरंत एक रिप्लाई मिलेगा जिसमें आपको दो ऑप्शन लिखेंगे Get Pre Admit Card या Get Main Exam Admit Card.
  • आप अपने अनुसार एडमिट कार्ड का लिंक चुने जैसे और आपको अपने एप्लीकेशन नंबर उस में डालने होंगे और सेंड करना होगा।
  • एप्लीकेशन नंबर सेंड करने के बाद में आपको एक ऑप्शन मिलेगा जिसमें कि आपका एडमिट कार्ड का लिंक दिया होगा।
  • जैसे ही आप इस पर क्लिक करोगे आपको 1 pdf प्राप्त हो जाएगी इस पीडीएफ में आपका एडमिट कार्ड दिया होगा जिसे आप डाउनलोड करके प्रिंट निकलवा सकते हैं।
  • यह पीडीएफ पासवर्ड द्वारा सुरक्षित होगा जिससे कि आप अपने जन्म तिथि डालकर खोल सकते हैं उदाहरण के लिए यदि आपके जन्म तिथि 14 मार्च 1994 है तो आपका पासवर्ड 14031994 होगा।

UP 26000 Constable Recruitment 2022

Important Links For RSMSSB Admit Card Whatsapp se Download

RSMSSB Whatsapp Helpline+919461062046
Whatsapp HelplineClick Here
Join Telegram GroupClick Here
Official Websitersmssb.rajasthan.gov.in
How to RSMSSB Admit Card Whatsapp on Download?

RSMSSB एडमिट कार्ड व्हाट्सएप से डाउनलोड करने की प्रक्रिया और हेल्पलाइन नंबर हमने ऊपर दे दिया है।

RSMSSB Admit Card Whatsapp Se Kaise Download kare?

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा एडमिट कार्ड करने के लिए व्हाट्सप्प नंबर जारी किये है, जिस पर MSG कर के RSMSSB Admit Card Whatsapp Se डाउनलोड किया जा सकता है।

Leave a Comment